सैमसंग Galaxy S24 PWM refresh rate के आगे IPhone 15 series हुआ पीछे

0
344
Galaxy s24 series

सैमसंग ने इस बार अपने गैलेक्सी S24 गैलेक्सी, S24 प्लस, और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा, में एक नया अपग्रेड डिस्प्ले लगाया हुआ है जो 2600nits की पिक ब्राइटनेस के साथ कई और डिस्प्ले फीचर्स के साथ आता है। और हाल ही में आए एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि, Galaxy S24 PWM refresh rate रेट, आईफोन 15 से भी ज्यादा है.

सैमसंग Galaxy S24 PWM refresh rate

AndroidCentral के अनुसार गैलेक्सी S24 सीरीज में इस्तेमाल किये गये डिस्प्ले का PWM (Pulse Width Modulation) refresh rate 492Hz है. और यह पिछले गैलेक्सी S23 सीरीज के PWM रिफ्रेश रेट से दोगुना है क्योंकि गैलेक्सी S23 सीरीज में PWM रिफ्रेश रेट 240Hz देखने को मिलता था.

वहीं अगर हम एप्पल से कंपेयर करें तो एप्पल ने आईफोन 13 सीरीज के पहले 240Hz PWM रिफ्रेश रेट का use करता था, मगर आईफोन 13 Series और आगे आने वाले सभी एप्पल आईफोन सीरीज में 480Hz PWM रिफ्रेश रेट का use किया है जबकि Galaxy S24 PWM refresh rate 492Hz देखने को मिलता है.

इसके अलावा गूगल पिक्सल 8 में 246 PWM refresh rate है जबकि कुछ चीनी कंपनियां है जो 2000 से लेकर 3000 के ऊपर तक के PWM refresh rate रेट देती हैं

PWM refresh rate किसी डिस्प्ले का फ्लिकरिंग रेट को दर्शाता है कि वह कितनी बार फिटिंग कर रहा है आसान भाषा में समझे तो PWM refresh rate जितना ज्यादा होने से डिस्प्ले में फ्लिकरिंग कम देखने को मिलती है वहीं दूसरी तरफ अगर PWM refresh rate बहुत कम है तो डिस्प्ले में फ्लिकरिंग काफी ज्यादा देखने को मिल मिलता है

कम PWM refresh rate को कुछ सेंसिटिव आंखें नोट कर लेती हैं और उन्हें फ्लिकरिंग दिखती है तो उन्हें ज्यादा PWM refresh rate वाले डिस्प्ले की तरफ जाना चाहिए। वहीं दूसरी तरफ कुछ सेंसिटिव आंखों के लिए हाई PWM refresh rate उनके आंखों को चुभता है जिस वजह से उन्हें कम PWM refresh rate के साथ जाना चाहिए।

Galaxy S24 PWM refresh rate

Samsung Always On Display big problem इस वर्जन 8.7.96.12 के अपडेट को ना करें, वरना जाना पड़ेगा सर्विस सेंटर.

Samsung extendable smartphone का पेटेंट किया फाइल.

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here