सैमसंग Galaxy S25 में Use होने वाले Exynos 2500, 3nm प्रोसेसर का ट्रायल प्रोडक्शन हुआ Fail, रिपोर्ट

0
296

हाल ही में सैमसंग अपने गैलेक्सी S24 सीरीज स्मार्टफोन में अपने खुद के Exynos 2400 चिपसेट का use किया है. और सैमसंग आने वाले गैलेक्सी S25 सीरीज में Exynos 2500 चिपसेट का use करने वाला है जो 3 नैनोमीटर पर बना होगा, मगर एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि सैमसंग के ट्रायल में प्रोडक्शन में कुछ कमियां देखने को मिल रही है.

Exynos 2500, 3nm प्रोसेसर का ट्रायल प्रोडक्शन हुआ Fail

DealSite+ रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग ने जब 3 नैनोमीटर प्रोसेसर Exynos 2500 का टेस्टिंग प्रोडक्शन चालू किया तो उसमें जो काफी ज्यादा खराब प्रोडक्शन निकल रहा है. जिस कारण सैमसंग ने इसका प्रोडक्शन रोक दिया है. और अब गैलेक्सी वॉच 7 में use होने वाले Exynos प्रोसेसर का mass प्रोडक्शन करेगी और इसके बाद ही कंपनी फिर से एक्सीनोस 2500 प्रोसेसर का ट्रायल या प्रोडक्शन शुरू करेगी

सरल शब्दों में बताएं तो कोई भी कंपनी अगर अपनी चिपसेट का प्रोडक्शन कर रही है तो वह एक मानक तैयार करती है कि 100% में से कितना पर्सेंट तक प्रोडक्शन सही होना चाहिए अगर उस मानक को प्रोडक्शन फुलफिल नहीं कर पता तो वह प्रोडक्शन फेल कहलाता है

जैसे कोई कंपनी एक मानक तैयार की है कि मुझे 100 प्रोडक्शन में 80 प्रोडक्ट बिल्कुल सही चाहिए। तो यह एक सक्सेसफुल प्रोडक्शन माना जाएगा। मगर सही प्रोडक्शन सिर्फ 70 या 75 हो रही है तो यह फेलियर प्रोडक्शन माना जाएगा। और यही सैमसंग एक्सीनोस 2500 चिपसेट के साथ हुआ है सैमसंग ने जो मानक बनाया था उसको ट्रायल प्रोडक्शन में फुलफिल नहीं किया जा सका.

हाल ही में आए रिपोर्ट के अनुसार गैलेक्सी वॉच 7 में use होने वाले Exynos प्रोसेसर को 3 नैनोमीटर के टेक्नोलॉजी पर बनाया जाएगा और उसके बाद Exynos 2500, को भी इसी 3 नैनोमीटर नोड टेक्नोलॉजी पर बनाया जाएगा।

हालांकि कंपनी ने अभी हुए एक्सीनोस 2500 chip ट्रायल प्रोडक्शन फैलियर को आपातकालीन समय के लिए रोक दिया है और उम्मीद है कि सैमसंग 6 months के बाद अपने 60% मानक प्रोडक्शन पर पहुंच जाएगी.

// VIA SOURCE

Galaxy Fit 3 Specs के साथ Features हुए ऑनलाइन रिवील जाने कब तक India में होगा Launch

सैमसंग Galaxy Watch 7 Exynos W940 चिपसेट के साथ हुआ लीक्स देख

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here